Icc world Cup 2023 India vs Bangladesh match

 आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार की रात अलग ही नजारा देखने को मिला जहां विराट कोहली अपनी सेंचुरी पूरी करने के लिए हद से ज्यादा बेताब दिखाई दिए यह मैच भारत बनाम बांग्लादेश के साथ था। 


मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल कहते हैं विराट कोहली को टीम मैन के तौर पर जाना जाता है। कोहली अपने निजी उपलब्धियों से ज्यादा टीम को जीत दिलाने के बारे में सोचते हैं। इस बात को ना जाने कितनी ही बार विराट साबित भी कर चुके हैं। हालांकि, आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार की रात अलग ही नजारा देखने को मिला, जहां किंग कोहली अपनी सेंचुरी पूरी करने के लिए हद से ज्यादा बेताब दिखाई दिए।


विराट कोहली के शतक को पूरा कराने में साथी बल्लेबाज केएल राहुल का भी योगदान रहा जिन्होंने ज्यादा से ज्यादा कोहली को स्ट्राइक पर रखा इस बीच राहुल ने बीच मैदान पर शतक के खातिर विराट कोहली से हुई बातचीत का खुलासा किया है।


विराट कोहली संतानबे रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और उनको अपने शतक के लिए तीन रन की जरूरत थी। हालांकि, भारतीय टीम लक्ष्य के काफी करीब पहुंच चुकी थी और जीत के लिए केवल दो रन बचे हुए थे। नसुम ने बयालीसवें ओवर की पहली गेंद लेग साइड पर फेंकी, जो स्टंप से बाहर जाती हुई नजर आई।  इसके बावजूद अंपायर ने गेंद को वाइड करार नहीं दिया, जबकि रिप्ले में साफतौर पर दिख रहा था कि बॉल ना तो विराट के बल्ले और ना ही पैड से टच हुई है। इस तरह से अंपायर ने विराट कोहली का साथ देकर उन्हें एक और शतक उनके नाम करा दिया। 


अंपायर के इस फैसले पर फैन्स समेत भारतीय खिलाड़ी को भी यकीन नहीं हुआ। शुभमन गिल और कुलदीप यादव ड्रेसिंग रूम में अंपायर के फैसले पर हंसते हुए नजर आए। इसके बाद विराट ने इसी ओवर में सिक्स लगाते हुए अपने वनडे करियर का अड़तालीस शतक पूरा किया।


आइए जानते है फैंस क्या सोचते हैं विराट कोहली के बारे में एक यूजर ने लिखा है केएल राहुल ने कहा जब मैंने सिंगल लेने से इनकार कर दिया तब विराट कोहली ने कहा कि अगर आप सिंगल नहीं लेंगे तो लोग सोचेंगे की मैं  विराट कोहली  व्यक्तिगत उपलब्धि के लिए खेल रहा हूँ , लेकिन तब खुद लोकेश राहुल ने विराट कोहली को समझाया की  हम आराम से जीत रहे हैं, आप अपना शतक पूरा करें 


धन्यवाद लोकेश राहुल इस उम्दा खेल भावना दिखाने के लिये सब कोई आपके जैसा नहीं होता है


दूसरे यूजर लिखते है विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में बहुत छोटा सा अंतर है। सचिन तेंदुलकर को जातिवादी मीडिया द्वारा क्रिकेट का भगवान बनाया गया था।

विराट कोहली ने साबित किया है कि वो ख़ुद ही क्रिक्रेट के भगवान हैं। आप बस इंतज़ार करिए तथाकथित भगवान के सारे रिकॉर्ड यही आज का असली भगवान ही तोड़ेगा। सोशल मीडिया का ज़माना है अब जिसमें दम होगी वही बैठेगा भगवान के ऊंचे सिंहासन पर।


तीसरे यूजर ने लिखा है विराट कोहली ओबीसी नहीं है। लेकिन समाजवादी तो जरूर है वह तुम लोगों की तरह मुसलमानों और ईसाइयों से नफरत नहीं करता है समय आने पर मोहम्मद शमी और स्टीव स्मिथ के समर्थन में भी खड़ा हुआ है उसने एक दलित बेटी के साथ अन्याय हुआ तो उसके लिए भी ट्वीट किया था। वह सब भी याद रखो। मेरे लिए वह दुनिया का सबसे अच्छा खिलाड़ी है। 


चौथे यूजर ने लिखी है सचिन सचिन हैं, विराट कोहली विराट कोहली हैं,केएल राहुल या सुर्यकुमार यादव

ये सभी हमारे देश के खिलाड़ी हैं देश के लिए खेलते हैं इनको जातिवाद के तराजू में तौलना बंद करो

जब जिसका बल्ला चला वही महान हैं चाहे वो कोई भी हो ट्रॉफी हमारे देश के लिए जीत कर लाते हैं

बंद करो एक-दूसरे को तराजू में तौलना, जातिवाद का जहर घोलना


और आज का एक आखरी यूज़र है धूर्व राठी जो की सोशल मिडिया जगत के बहुत बड़े स्टार हैं उन्होंने लिखा है विराट कोहली के एल राहुल और रोहित शर्मा एक साथ,आज जातिवादियों की इस तस्वीर से बहुत जल रही होगी,क्योकि आज रोहित और राहुल को उनकी जाति के कारण क्रिटिसाइज कैसे करेंगे।

जैसे पिछले वर्ल्ड कप मे रोहित और राहुल को उनकी जाति के कारण गालिया बकी थी।


विराट कोहली ने पचास ओवर के विश्व कप में रनों का पीछा करते हुए पहला शतक पूरा किया। बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए संतानबे गेंदों पर एक सौ तीन रन की नाबाद पारी खेली और सिक्स लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।


https://youtu.be/mw7uAcTZIsI?si=Qju8nCezjuDam44E

Comments

Popular posts from this blog

Sad quotes about Life