Hindi Science Fiction Story- अनंतकाल उम्र वहशी

            भाग- 1

अनंतकाल उम्र वहशी

Hindi Science Fiction Story
अनंतकाल उम्र वहशी
सन् 1975 लंदन में मैं उम्मीद की आखिरी इंतजार कर रहा था। मेरे रिसर्च ने कई लोगों की जान बचाई थी। लेकिन रिसर्च का रिजल्ट हमेशा सकारात्मक नहीं आता । मैंने कई रिसर्च किए लेकिन कभी इस तरह नहीं फशा था।
वहशी
ये एक एक्सपेरिमेंट का नतीजा था। डॉक्टर नेल्स ने एक एक्सपेरिमेंट किया था। एक इंसान पर एक्सपेरिमेंट था खतरनाक । क्योंकि वह इंसान के उम्र बढ़ाने के बारे में था। एक्सपेरिमेंट हुआ असफल ऐसा डॉक्टर नेल्स को लगा । और जिस इंसान पर यह एक्सपेरिमेंट हुआ वह मर चुका था। इसलिए उस सब्जेक्ट को दफना दिया गया । लेकिन दो दिन बाद जब डॉक्टर नेल्स अपने घर में बैठ कर कुछ सोच रहे थे । तभी उनका दरवाजा किसी ने खटखटाया उन्होंने जब दरवाजा खोला तो देखा सब्जेक्ट उनके सामने खड़ा हैं। वह डर गए। तभी सब्जेक्ट ने कहा मुझे भूख लगी है , मुझे खाना चाहिए । डॉक्टर ने उसे खाना खिलाया।
डॉक्टर ने उस एक्सपेरिमेंट को और एक इंसान पर किया। और फिर से वह कामयाब रहा।
डॉक्टर नेल्स चाहते तो खुद की आर्मी बना सकते थे। और पूरी दुनिया पर राज कर सकते थे।
कई दिनों तक सब्जेक्ट वन और सब्जेक्ट टू को अपने लैब में रखने के बाद सब्जेक्ट टू बोर हो गया और वह अपने घर जाना चाहने लगा लेकिन डॉक्टर नेल्स नहीं जाने देना चाह रहे थे क्योंकि उन्हें डर था कि उनका फार्मूला कहीं लिक ना हो जाए इसीलिए वह इसे दुनिया से छुपा रहे थे। कई दिनों के मना करने के बाद भी सब्जेक्ट दो नहीं माना और अपने घर जाने के लिए लड़ाई करने लगा डॉ नेल्स से डॉक्टर नेल्स के सिक्योरिटी बहुत ही मजबूत थी इस कारणवश सब्जेक्ट टू को बंदी बना लिया गया।
और वहीं से शुरू हुई जंग सब्जेक्ट दो वर्सेस सब्जेक्ट वन सब्जेक्ट टू समय का इंतजार करने लगा और समय देखकर वह उनके लैब से भागने का इंतजार करने लगा करीब 6 महीने तक बंदी में रखा गया और एक दिन सब्जेक्ट दो ने मौका पाकर भाग निकला।
सब्जेक्ट दो भागकर पुलिस के पास गया और उसने अपनी बात बताई लेकिन उस पर कोई यकीन नहीं कर रहा था। अंत में वह अपने घर गया और घरवालों को यह बात बताई उन लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि सच क्या है और झूठ इसलिए उसे सब ने शांत रहने को कहा।
रात में डॉक्टर नेल्स और उसके साथ सिक्योरिटी गार्ड ने सब्जेक्ट टू को उसके घर में ही धर दबोचे। सब्जेक्ट के घर वालों को उसके इस बात पर यकीन हो रहा था कि वह सच बोल रहा है लेकिन दुनिया के लिए डॉक्टर नेल्स कोई खतरा मोल नहीं लेना चाह रहे थे इस कारणवश उन्होंने सब्जेक्ट दो के पूरे परिवार को मार डाला और सब्जेक्ट दो को अपने साथ ले गए। करीब 2 सालों तक सब्जेक्ट टू को बंदी बनाकर रखा गया लेकिन इससे यह साबित नहीं हो जाता है की वह आगे खतरा नहीं बनेगा।
सब्जेक्ट टू एक दिन मौका पाकर उसने हमला कर दिया और कई सिक्योरिटी गार्डों को मारकर भाग निकला और तब से वह भाग ही रहा था जब यह बात डॉक्टर नेल्स को पता चला तो उन्होंने सब्जेक्ट वन को उसके पीछे लगा दिया और उसके साथ कई सिक्योरिटी गार्ड भी थे।
करीब 10 सालों तक वह भागता रहा और सब्जेक्ट वन उसके पीछे रहा इस दौरान सब्जेक्ट टू ने कई लोगों का मर्डर भी किया।
 •Author- Amit Rockz
• आगे का कहानी भाग दो में आएगा।

Comments

Popular posts from this blog

Sad quotes about Life