How To Express Love Chapter2

How To Express Love./ प्यार का इज़हार कैसे करे ?
How To Express Love
How To Express Love


                                                           भाग -2
ज्ञाति रक्त 

वर्त्तमान दिन 

कुछ लोग कितने खुश नसीब होते है, जिन्हे बिना कुछ मांगे ही सब कुछ मिल जाता है। कितना अच्छा होता की अगर हमे भी बिना मांगे ही सबकुछ मिल जाता, लेकिन अगर ऐसा होता तो ये दुनिया चलती ही नहीं ना कोई मजदूर होता, ना कोई हमारे स्कूल की घंटिया बजाता, ना कोई किसी के घर पेपर बेचने जाता। समय था छुटियों का अक्टूबर का दशेरा से छठ तक सारे कॉलेज बंद ना आप अपनी प्रेमिका को देख सकते हो, ना कुछ कर सकते हो। 
सुबह होती पेपर बेचने जाता फिर खाना खाकर बस अपनी प्रेमिका को याद करते रहो सो कर और दुसरा काम भी नहीं था मेरे पास पेपर बेचने के अलावा। रोज़ सो कर नई - नई तरीके से इज़हार करने का प्लान बनाता, लेकिन वो दिन जल्दी आ ही नहीं रहा था। कभी - कभी लगता था मैं ज़िंदगी से हार गया।  लेकिन फैजु और तेजू हमको बोलते अगर तुम लड़की पटा लिया रहता तो क्या तुम इतना महान बन पाता।
फैजु बोलता कहाँ तुम लड़की के चक्कर में पड़ रहा है। और तेजू फैजु को बोलता तो तुम काहे पड़ा। फैजु की भी एक अलग ही प्रेम कहानी थी, उसने पढ़ना छोड़कर इसिलए काम करना शुरू किया क्योंकि वो उस लड़की को बहुत पढ़ाना चाहता था। बारह घंटे काम करता था लगातार। 
फैजु बोलता देख भोपाली तेरे को जिससे भी प्यार करना है तू कर लेकिन साथ में पढ़ाई भी कर , क्योंकि अपनी पास सिर्फ झोपड़ पटी है जो बरसात में हर जगह से पानी गिरती है अपने घर में तो इधर से जल्द निकलना है अपने को। 
20 अक्टूबर 2019 का पेपर में देखा असम में वहां के सरकार ने दो बच्चे पैदा करना अनिवार्य कर दिया था और दूसरी बड़ी खबर थी भारतीय आर्मी ने पाकिस्तान में फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की थी, आतंकवादियों के खिलाफ 35 से भी जायदा आतंकी मारने की खबर थी। 
चार दिन बाद समय ऐसा थम सा गया हो मानो एक दिन एक साल के बराबर लग रही थी। एक तरफा प्यार में योद्धा और विरोधी दोनों आप ही होते है जहाँ जीतते भी आप ही है और हारते भी आप ही है। मैंने कई प्लान बना के रखे थे, लेकिन ये सिर्फ एक सपना था। जब भी ये सच से मिलेगा सारे टूट जायेंगे। 

आठ महीने पहले 

आठ महीने पहले मैं कॉलेज में था जब कौशल मेरे साथ खड़ा था। मैं कॉलेज के बालकनी से उस लड़की को देख रहा था। वो किसी और से बात कर रही थी। कौशल बोला कौन लड़की है किस  डिपार्टमेंट की है बता ना। मैंने बोला इस ग्राउंड में BCA डिपार्टमेंट की है और जिस लड़की का आवाज़ यहां तक आ रहा है अब बता पहचाना। तीस सेकंड में ही उसने बोला अच्छा वो है। हम बिल्डिंग के तीसरे माले पे थे फिर भी वो पहचान गया, आप होते तो आप भी पहचान जाते क्योंकि उसकी आवाज़ मेरी जैसी ही थी डीजे। अगर मैं तीसरे मंजिल पे खड़ा क्या मैं घर पर भी जाकर बोलता ना पूजा I Love You तो भी वो सुन जाती। लेकिन इतनी आवाज़ होने के बाद भी मैं उसके सामने कमजोर था।  प्यार की बात ही अलग है। ये कहानी तो अधूरी है अभी शायद किसी भाग में पूरी हो या न हो, लेकिन भोपाली का प्यार सदा रहेगा। 

  • Author- Amit Rockz
  • ये प्यार का इजहार कैसे करे का दूसरा भाग है , अगर आपने पहले को नहीं पढ़ा तो अवश्य पढ़े तब आपको दूसरा भाग समझ आएगा। 
  • उद्घोषक - ये कहानी पूरी तरह काल्पनिक है, इस कहानी का किसी धर्म, जाति, समाज या राज्य से जुडी घटना का कोई सम्बन्ध नहीं है, इस कहानी का किसी जीवित या मृत इंसान से सभी घटना काल्पनिक है और इसका सच से कोई वास्ता नहीं है, अगर ये कहानी किसी संगठन या इंसान के जीवनी से मिलती जुलती है तो ये एक मात्र काल्पनिक होगी। 
  • Guest Post Available Email- ts16196302gmail.com


Comments

Popular posts from this blog

Sad quotes about Life