End of Rainy Days Novel- sasaplanet

End of Rainy Days
End of Rainy Days Novel- sasaplanet
End of Rainy Days Novel- sasaplanet

विकास और विनाश
मानव जाति जब से इस दुनिया में आया है ,तब से मानव अपने स्टेबिलिटी के लिए नए - नए अविष्कार करते गए और यह दुनिया विकसित होती गयी। लेकिन कुछ अविष्कार मानव के लिए ख़तरा बनते गए और उन्हें विनाश करने के लिए उससे भी जायदा पॉवरफुल चीजें बनाने पड़ी। हमारी आज की दुनिया और हमारे अविष्कार इतने तेज़ी से विकाश कर रहे है ,की जिसका कोई अंदाज़ा नहीं है एक आम इंसान को।  इस दुनिया के लोगों का विनाश सबसे जायदा विकाश के दौरान हुई है , अगर हम भूतकाल में जाकर देखे तो ऐसे कई उदाहरण मौजूद है , भारत Bhopal Gas Tragedy ( मध्य प्रदेश ) , AMRI Hospital Fire Kolkata , Lalita Park Building Collapse.2

भारत 

संजीत उम्र १५ साल , संजीत पढ़ाई में तेज़ था और उसने एक महान वैज्ञानिक बनने का सोचा था , इसीलिए उसने १० बोर्ड पास करने के बाद स्कालरशिप से अमेरिका चला गया पढ़ने।  एक साल बाद १९८४  भारत में Bhopal Gas Tragedy हुआ जहाँ बहुत सारे लोग मारे गए , और उनमें संजीत के माँ - पिता भी मारे गए। यह बात जब संजीत को पता चली तो वह अपना मानसिक संतुलन खो बैठा।  १० साल तक मानसिक हॉस्पिटल में रहने के बाद वह धीरे - धीरे ठीक हुआ। संजीत को काफी गहरा सदमा लगा था , क्योंकि अब उसके परिवार में कोई भी जिन्दा नहीं था। संजीत ठीक होने के बाद उसके दिमाग में यह चल रहा था की वह क्या करेगा अब कहा जायेगा , ना उसका घर बचा था , ना कोई लोग।  इस दौरान उससे एक डॉक्टर मिले जिन्होंने उसे रहने के लिए अपने घर में जगह देते है , और काम वह उनके घर में नौकर का काम करता था।

एक महीने बाद 

संजीत ने वापस पढाई करने का सोचा और इसमें डॉक्टर ने उसे काफ़ी मदद  किया। ५ साल पढ़ाई करने के बाद संजीत ने फिर से रिसर्च करने का सोचा। सन २००० संजीत ने अपना खुद का एक रिसर्च लैब बनाया। कई तरह के रिसर्च करने के बाद उसने एक नैनो टेक्नोलॉजी साइज का एक ग्रीन चीफ बनाया। ग्रीन चीफ की फीचर्स यह थे की वह यह बता सकता था की किस जगह की ज़मीन ऊपजाव है और किस जगह की ज़मीन में कौनसा एलिमेंट पाए जाते है।  यह अविष्कार काफी फायदेमंद साबित होने वाली थी , इस दुनिया के लिए।  लेकिन यह अविष्कार मार्किट या इस दुनिया में आने से पहले ही किसी ने चुरा लिया , हालत संजीत की काफी ख़राब हो गई। उनके जीवन का सबसे अनमोल मेहनत बर्बाद हो गया था , इस घटना के बाद उन्होंने अपनी जीवन की सारी बातें लिखी एक डायरी में और उस अविष्कार के बारे में भी और ग्रीन चीफ के बारे में भी संजीत जानते थे की इस अविष्कार का अगर जरूरत से जाएदा फायदा उठाया गया तो ग्रीन चीफ इस दुनिया से प्राकृतिक चीजों को डिलीट कर देगा। उन्होंने ग्रीन चीफ को डिस्ट्रॉय करने का भी फॉर्मूला अपने डायरी में लिख दिए। उनके भविष्वाणी के अनुसार १० -१५ सालों में इसका इसका असर प्राकृति में दिखेगा यह बात भी लिख दिए। और उस डायरी को किसी मंदिर में मूर्ति के अंदर डालकर  मंदिर में खुद पुजारी बन गए। उसके बाद उन्होंने नेहा नाम की लड़की से शादी किये और शादी के ४ साल बाद दोनों ने उसी मंदिर में आत्महतया कर लिए।
मंदिर में अपशगुन होने के बाद गांव वालों ने उस मंदिर को हमेशा के लिए ताला लगा दिया। लेकिन कई तरह के प्राकृतिक आपदा के कारन वह डायरी बाहर आई , जिसमे कुछ विसेसग्यो का मानना था ,की वैज्ञानिक संजीत ने प्राकृतिक चीजों के डिलीट के बारे में जो बात कहीं है , उसमे सारी बातें काल्पनिक थी। लेकिन कुछ वैज्ञानिको ने कहा अगर यह प्राकृतिक के बारे में है , तो हम आने वाले समय में हम मौसम को खत्म होते देख पायंगे , या यू कहे की ठंडा , गर्मी , बरसात , बसंत जैसे मौसमो का अंत होते देख पायंगे।  यह वही दिन होगा जब मानव खतरे में होगा।
  • Author- Amit Rockz
  • End of Rainy Days Novel Page - 1
  • यह नोबल का पेज १ है , और नेक्स्ट पेज जल्द आएगा। 
  • R.K Morgan की तरफ से १० डॉलर का डोनेशन मिला है , Paypal से , हमारे हार्डवर्क के लिए इस स्टोरी को https://www.sasaplanet.com/2019/08/alfendro-galaxy-science-fiction-story.html
  • Note- Donate After Send Your Name,Image And Website Link in Our Gmail ts1619630@gmail.com
Thank You

Comments

Popular posts from this blog

Sad quotes about Life