खुश कैसे रहे?/ How to live happy ?

वह कौन - कौन सी चीजें है जिन्हे करने से आपको खुशी मिलेगी दिल से??
Puppy
Puppy


आज का जो जिन्दगी है, उसमे लोगो को खुशी खोजना पड़ रहा है,आजकल लोग कई तरह के तनाव मे जि रहे है।लोगो के पास मनोरंजन के लिए साधन नही है, वे अपना मनोरंजन टीवी,मोबाइल और सोशल मीडिया मे अपना मनोरंजन करते है,लेकिन क्या यह पर्मानेंट सोल्युशन है ,बिल्कुल भी नही ।
लेकिन आज हम कुछ टिप्स लेकिन आए है ,जिससे आपको अंदर से खुशी भी मिलेगी और आप कभी अकेलापन महसूस नही करेंगे, क्योंकि यह ऐसा उपाय है ,जिसे मैंने दूसरो से सिखा है और फिर खुद से एक्सप्रियंस किया है जीवन मे।
सबसे पहले तो मै आपको ये बता देना चाहूँगा कि यह कोई टिप्स नही है , यह मेरा खुद का विचार है जिसे मै आपलोगो से शेयर कर रहा हूँ।

#अगर आप हर रोज खुश रहना चाहते है,तो घरेलू जानवरो ,को हर रोज खाना खिलाए।
हम हर रोज खाना खाते है ,अपने काम पर जाते है और हर रोज पैसे कैसे ज्यादा कमाये ये सोचते है ।बल्कि ये नही सोचते अधिक खुश कैसे रहे ?देखिए खुशीयो का सीधा संबंध पैसो से है।अगर आप अधिक पैसा कमाना चाहते है तो पहले आपको खुश रहना होगा।जब आप खुश रहते है ,तो आपका दिमाग अच्छे से काम करता है।और इस इस्थिति मे आप  अच्छे से काम करते है.और आप ज्यादा पैसा कमा सकते है।

(1) घरेलू जानवरो को हर रोज खाना खिलाए।

घरेलू जानवर यहाँ कहने का अर्थ है। अगर आप एक कुत्ता पालते है। तो आप बोर हो जायेंगे और आपको अंदर से खुशी नहीं मिल पायेगी। लेकिन अगर आप डायरेक्ट रोड साइड कुत्तो को खाना खिलाते है ,तो आप हर रोज़ अलग अलग कुत्ते को खाना खिला रहे है ,इससे जो है ,आपको दिल से खुशी मिलेगी। और इन कुत्तो को अगर आप खाना खिलाते है तो एक दिन ये आपके पालतू हो जायेंगे।
अगर आप एक कुत्ते को पालते है ,तो आपको हर रोज़ उसे बाहर लेकर जाना होगा। लेकिन अगर आप रोड साइड के कुत्ते को खाना खिलाते है।,तो आपको कुछ भी टेंशन नहीं रहेगा।

(2 ) पक्षियों को हर रोज़ खाना खिलाये। 

आजकल जैसा प्रदुषण है और रेडिएशन जैसा बढ़ रहा है ,उससे पक्षियों को काफी नुकशान हो रहा है। और ये इकोसिस्टम को असंतुलित कर रहे है। अगर रेडिएशन में इंसानो ने काबू नहीं रखा तो वह दिन दूर नहीं जब हम पक्षियों का अस्तित्व खत्म कर देंगे। 
और अगर आपके घर में छत है ,तो आप हर रोज़ छोटे -छोटे पक्षियों को दाना खिलाये ,ऐसा करने से आपको मनोरंजन के लिए कुछ सोचना नहीं पड़ेगा। और आप हमेशा खुश रहेंगे। 

(3 )मछलियों को हर रोज़ खाना खिलाये। 

अगर आप लोगो की जान की कदर करते है ,तो आप हर रोज़ मछलियों को तालाब जाकर खाना खिलाये ऐसा आप अगर अकेले रहते है , तो रोज़ शाम को तालाब में जाकर मछलियों को खाना खिलाये। इससे आप न के बराबर अकेलापन ,दुःखी महसूस करेंगे।
जीवन की सच्चाई
अगर आपके माँ को किसी जानवर या और किसी चीज से प्यार है, तो  उन सब चीजों से  आपको भी प्यार होगा।

written by Amit Rockz



Comments

Popular posts from this blog

Sad quotes about Life