A love story meet on mission mars fact or fiction

A love story meet on mission mars 24/7 fact or fiction 
science fiction story
science fiction story


हर रोज की तरह मै, अखिल ,और सलीम इस शाम भी बैठकर बातचीत कर रहे थे । चाय की चुस्की लेते हुए और आज  फिर मुझे mission mars 24/7  की घटना याद आ गई ।
मेरी आँखो मे सोच देखते हुए अखिल ने पूछा क्या सोच रहा है , भाई??
मैंने कहा वही मार्स(मंगल) ग्रह की घटना याद आ गई जब हमारा यान अंतरिक्ष  मे फयूल खत्म होने को था और हमने मार्स मे यान उतारने की सोची थी ।
फिर अखिल ने बोला हाँ भाई बता ना क्या हुआ था । फिर सलीम ने बोला बता भाई तुम क्या क्या करता था जब अंतरिक्ष मे था तब?

24 जुलाई 2016 मेरा वह दूसरा मिशन था, अंतरिक्ष का। हमे इस बार एक  ऐसे मिशन मे जाना था कि जहां से तीन  ग्रहो का चक्कर लगाकर तीनो ग्रहो मे नई प्रकिया की रिपोर्ट भेजनी थी नासा को ।इसलिए हमारी यान इस बार सोलर पावर और फियूल दोनो से चलती थी।
हमारी टीम मे 4 लोग थे । मै ,एलीना,शयद और नीमीशा ।
 फिर हम चारो निकले 5:45 मे हमारी यान मिशन से।
अंतरिक्ष की यात्रा आसान नही होती इसके लिए आपको  अपने सभी घर परिवार प्रेमिका सभी को त्याग कर जाना पड़ता है ।
315 घंटे सफर के बाद हमलोग अंतरिक्ष के सबसे उपर पहुंच गए थे ।  जहाँ से सभी ग्रह चक्कर काटते हुए दिखते है।
पूरे एक महिने तक Mercury  ग्रह को जानने के बाद ऊपर से हमे आदेश था, कि उसमे ना उतरा जाए ।फिर हमने ऊपर से सारी रिपोर्ट भेजी ।मरकरी हमारे ग्रहो मे सबसे गर्म ग्रह है यहाँ उतरना नर्क के पास जाने जैसा है ।
उसमे रिपोर्ट भेजने के बाद हमलोग वापस अंतरिक्ष मे लौट गए ।
आपको अंतरिक्ष मे रात दिन या समय का पता ही नही चलता ।और इस तरह हमने पूलूटो ,जूपीटर और अन्य ग्रह की रिपोर्ट निकालते हुए  475 दिन निकल चुके थे ।
हम लोग  को अब मार्स ग्रह से रिपोर्ट भेजने  का आदेश दिया गया था कि अचानक एक वस्तु हमारे यान से टकरा जाती है । और यान की फियूल वाले हिस्से मे भारी नुकसान हो जाती है । और फियूल लीक करने लग जाती है । अब हमारा यान मे पृथ्वी तक लौटने का पावर खत्म हो चुका था । फिर हमने सबसे सामने वाले ग्रह मे उतरने का निश्चय कर तुरंत मार्स की ओर बढ़े मार्स से करीब 735 किलोमीटर दूर एक  वस्तु फिर से हमारी यान से टकरा जाती है और हमलोग की यान असंतुलित होने लग जाती है । और 555किलोमिटर आने के बाद पूरी तरह असंतुलित होकर मार्स मे तेजी से गिरने लग जाती है ।हम इतनी तेजी से गिर रहे थे कि हमारे बचने की कोई उम्मीद न थी ।जैसे ही हमलोग मार्स की धरती मे गिरे हमारे यान के चीथड़े उड़ गए थे ।मै लथपथ खुन से जमीन पर पड़ा हुआ था । मेरी बस आँखे खुली थी ।मैं अपने दोस्तो को तडपते देख पा रहा था मेरी तरह वह भी थे लथपथ खुन से ।
मै बस अपनी जिन्दगी कब समाप्त हो ये सोच रहा था ।
सुपर नोवा
मेरी आँखो मे झिलमिल से अब बंद हो रही थी ।मै अंतिम समय मे शर्यशी को आते देख रहा था ।फिर मेरी आँखे अब खुशी खुशी बंद हो गई थी ।
मंगल (मार्स )
मेरी जब आँखे खुली तो मै किसी होसपीटल मे था ।मेरे सामने शर्यशी थी मै आशचर्यचकित था मै उससे कुछ पूछ नही पा रहा था । क्योकि  मै इतना घायल था कि कुछ बोल नही पा रहा था।लेकिन मै काफी खुश था ।
2 महिने लगे मुझे पुरी तरह होश आने मे।
मैंने सबसे पहले पुछा तुम यहाँ कैसे वह बोली वह
मार्स मे है और वह एक मशीन है मेरे दिमाग मे शर्यशी का ही सिर्फ फ्रिक्वेनशी चल रहा था इसलिए उन्होने उसके दिमाग से उस चहेरे को निकाल कर वैसा ही बन गया ।उनके पास ऐसी टेक्नोलोजी है जो किसी के दिमाग मे चल रहे चीज को बना सकती है चाहे वह किसी चीज की हो। यह जानकर मुझे थोड़ा दुःख हुआ लेकिन उसके जैसे ही दिख रही मशीन को देखकर मन ही मन खुश था।
फिर मैने पुछा मेरे साथी कहा है?
उन्होंने बताया वह सब भी ठीक है।
और फिर उन्होने बताया जो बिल्कुल इंसान जैसे सिर्फ स्कीन लगाए है और वह सब नासा के द्वारा भेजे हुए मशीन है ।और जो बिना स्कीन मे है वह सारे उनके द्वारा बनाए हुए है , मुझे  ठीक होने मे कई दिन लगे, और अंत मे ठीक होकर कई सारे चीजे सिखे और मशीनो ने हमारी मदद बहुत किए ।उन्होंने बताया वह 2022  तक इंसानो को यहाँ बसा सकते है ।
पृथ्वी आना
फिर हमे मशीने के द्वारा एक रोकेट मिली  और फिर मंगल ग्रह से सुरक्षित पृथ्वी आ पाए।लेकिन न जाने यह कैसा फिलिंग था लेकिन बहुत मजा आ रहा था ।
नासा काफी खुश था हमारी रिपोर्ट से ।और फिर मै और मेरे साथी सभी छुट्टियाँ मनाने आ गए।
गर्लफ्रेंड का शादी हो जाना
और यहाँ आकर पता चला शर्यशी की शादी हो चुकी है , तीन महीने पहले का इमेल मिला
I think I lost you
आज मुझे पता चला मैंने उसे ही खो दिया
कुछ चीजे ऐसे ही खो देते है सबकुछ पाकर और कुछ हमारे नसीब मे नही होता।
▪▪▪▪▪▪▪ कुछ प्रेम कहानीयाँ कभी  मिलती नही लेकिन कभी खत्म नही होती।

written by Amit Rockz

Comments

Popular posts from this blog

Sad quotes about Life